70 Best Dard Bhari Shayari | दर्द भरी शायरी हिंदी में पढ़े

Dard Bhari Shayari: ज़िंदगी के सफ़र में खुशियाँ तो होती हैं, लेकिन दर्द भी एक सच्ची अनुभूति है। ये वो पल होते हैं जब दिल टूटता है, आँखें नम होती हैं और खामोशी ही सहारा बन जाती है। आज हम आपके लिए लाए हैं दर्द भरी शायरी का एक संग्रह, जो आपके दिल के उस कोने को छू लेगा, जहां दर्द का साया रहता है। इन शब्दों में आपको अपनी ही कहानी मिल सकती है, और शायद थोड़ी राहत भी।

Dard Bhari Shayari

Dard Bhari Shayari

1. उसको किसी और के साथ खुश देख लिया, दुख तो बहुत हुआ, पर वो खुश थी..!!!

2. उसने पूछा आजकल क्या करते हो, बोल दिया, मोहब्बत के सिवा सब करता हु।

3. एक तो उसकी मोहब्बत झूठी है, ऊपर से मुझसे रूठी है!

4. उजड़ गया तेरा मेरा रिश्ता, जो अब दोबारा नहीं बसेगी। मैं तुझे माफ तो कर देता पर, तूं तो साप है जो दोबारा डसेगी।

5. मोहब्बत में कुछ ऐसे खो गए हम, बन के धुआँ उड़ने की कोशिश में, अपनी ही राख में सिमट गए हम।

6. ज़ख्म आज भी ताजा है, पर वो निशान चला गया, मोहब्बत तो आज भी बेपनाह है, पर वो इंसान चला गया।

7. मैं अब कैसी भी ज़िद नहीं करता किसी से, मैं जानता हूं मेरी अहमियत कम हो गई है..!!!

8. अगर उतार दूं अपना जुनून कागज पर, टपक पड़ेगा फिर आंखों से खून कागज पर। लिखा है और नाम तेरा फिर मिटाया है, तलाश करता हूं अब हर पल सुकून कागज पर।

9. अच्छा होता तू मिलती ना जिंदगी के सफर में, नही खोता मुश्कुराता हुआ चेहरा इस डगर में।

10. जो नींद चुराते है वो कहते है की सोते क्यों नहीं, जब इतनी ही चिंता है तो हमारे होते क्यों नहीं।   

Akelepan Zindagi Dard Bhari Shayari

11. अकेलेपन की रातें हैं लंबी, हर पल लगता है जैसे सदी। दिल में दर्द है गहरा, आँखों में आंसू हैं सच्चे।

12. खालीपन का साया है मेरे साथ,जैसे कोई है मेरे पीछे खड़ा।हर तरफ सन्नाटा है, बस सुनाई देती है मेरी सांसों की आवाज।

13. टूटे हुए सपनों का ढेर है मेरे पास, हर सपना एक कहानी है।जिंदगी का सफर है अकेला, कोई साथी नहीं है मेरा।

14. यादों का सैलाब है मेरे दिल में, हर याद एक दर्द है। अतीत की गलियों में भटकता हूं, आज भी ढूंढ रहा हूं मैं अपना रास्ता।

15. बेवजह की उदासी है मेरे चेहरे पर, कोई नहीं पूछता मेरा हाल। दिल टूटा हुआ है, लेकिन छिपाता हूं मैं दर्द अपनी।

16. अधूरी कहानी है मेरी जिंदगी, कोई मोड़ नहीं है खुशी का। हर पल है एक परीक्षा, हर सांस है एक चुनौती।

17. दिल की पीड़ा को छुपाता हूं मैं मुस्कान के पीछे, कोई न देखे मेरा दर्द। अकेलेपन में रोता हूं मैं रातों को, लेकिन सुबह होती है तो फिर से बन जाता हूं मैं हंसमुख।

18. खामोशी की भाषा समझता हूं मैं, क्योंकि मैं अकेला हूं।शब्दों की जरूरत नहीं है मुझे, क्योंकि मेरे दिल की आवाज समझता है कोई।

19. उम्मीद की किरण है मेरे दिल में, कि एक दिन खत्म हो जाएगा ये अकेलापन। एक दिन मिल जाएगा मुझे मेरा साथी, और फिर से हसीन हो जाएगा मेरा जीवन।

20. जिंदगी का सफर है अकेला, लेकिन डरता नहीं हूं मैं।क्योंकि मेरे साथ है मेरी ताकत, और मेरी हिम्मत।

zindagi dard bhari shayari जिंदगी की दर्द भरी शायरी

21. दिल टूटा है, आँसू बह रहे हैं, जिंदगी के दर्द सह रहे हैं। हर पल एक अग्निपरीक्षा है, फिर भी मुस्कुराना ही ज़िंदगी का सितम है।

22. ख्वाहिशों के टूटे हुए टुकड़े हैं, हर सांस में दर्द के छींटे हैं। उम्मीदों की किरणें बुझ चुकी हैं, जिंदगी की राहें अब सुनसान हो चुकी हैं।

23. दिल में कांटों का बिस्तर है, हर पल एक नया दर्द है। आँसू भी अब सूख चुके हैं, फिर भी जिंदगी के सफर में चलना पड़ रहा है।

24. हर सुबह एक नया दर्द लेकर आती है, हर शाम एक नया गम लेकर जाती है। जिंदगी का ये सिलसिला कब थमेगा, कोई नहीं जानता, बस जीना पड़ रहा है।

25. दिल में उदासी का सागर है, आँखों में दर्द का झरना है। हँसना भी अब भूल गया हूँ, बस जीने के लिए जी रहा हूँ।

26. हर पल एक नया तूफान है, हर सांस एक नया इम्तिहान है। जिंदगी का ये सफर कितना मुश्किल है, फिर भी हर कदम पर चलना पड़ रहा है।

27. दिल में घावों के निशान हैं, आँखों में दर्द की कहानी है। जिंदगी का ये खेल कितना क्रूर है, फिर भी जीने की कोशिश कर रहा हूँ।

28. हर सुबह उम्मीद की किरण लेकर आती है, हर शाम निराशा का अंधेरा लेकर जाती है। जिंदगी का ये सिलसिला कब थमेगा, बस दुआ यही है।

29. दिल में तन्हाई का माहौल है, आँखों में दर्द का समुंदर है। जिंदगी का ये सफर कितना अकेला है, फिर भी हर पल जीना पड़ रहा है।

30. दिल में दर्द है, आँसू हैं, जिंदगी है, मुश्किलें हैं। फिर भी हार नहीं मानूंगा, जीत अपनी ही करूंगा।

Rishte Zindagi Dard Bhari Shayari रिश्तों की दर्द भरी शायरी

31. मोहब्बत में धोखा:
> दिल टूटा है, आँसू बहे हैं,
> मोहब्बत में धोखा खाए हैं।
32. दोस्ती में गद्दारी:
> दोस्त ने ही दिया है जख्म,
> पीठ में छुरा घोंपा है।
33. परिवार में मतभेद:
> घर में हैं कलह और झगड़े,
> रिश्ते हैं टूटते बिखरते।
34. विश्वास का टूटना:
> भरोसा टूटा है, यकीन गया है,
> रिश्ते का आधार ही खो गया है।
35. दूरी का दर्द:
> दूरियाँ हैं दिलों के बीच,
> यादों में रहता है वो चेहरा।
36. अधूरा प्यार:
> इश्क अधूरा रह गया है,
> दिल में दर्द भरा रह गया है।
37. नफरत की आग:
> प्यार की जगह अब नफरत है,
> रिश्ते में जहर घुला हुआ है।
38. अकेलेपन का साया:
> अकेलेपन का साया है,
> कोई अपना नहीं है।
39. दिल टूटने का दर्द:
> दिल टूटा है, बिखर गया है,
> दर्द से अब नहीं उठ पा रहा है।
40. यादों का सिलसिला:
> यादों में वो लम्हे हैं,
> जो अब कभी वापस नहीं आ सकते।

Bewafa Dard Bhari Shayari

41. बेवफाई की आग में जल रहा हूं, दिल टूटकर बिखर रहा हूं।तुमने जो वादे किए थे, सब हवा में उड़ गए हैं।

42. तुमने मेरा प्यार ठुकरा दिया,मुझे अकेला छोड़ दिया।अब मेरी जिंदगी में,सिर्फ दर्द और गम ही रह गया है।

43. तुम्हारी बेवफाई ने मुझे तोड़ दिया, मेरा दिल चूर-चूर हो गया है। अब मैं कैसे जीऊं, तुम्हारे बिना कैसे रहूं?

44. तुमने मेरे सपनों को तोड़ दिया, मेरा भविष्य छीन लिया। अब मैं कैसे उड़ूं, बिना पंखों के कैसे उड़ूं?

45. तुमने मेरे प्यार का मजाक उड़ाया, मेरी भावनाओं को ठुकरा दिया। अब मैं कैसे तुम्हें भूलूं, तुम्हारे बिना कैसे रहूं?

46. तुमने मेरे दिल पर चोट की, मेरे आंसू बहाए। अब मैं कैसे मुस्कुराऊं, तुम्हारे बिना कैसे मुस्कुराऊं?

47. तुमने मुझे धोखा दिया, मेरा भरोसा तोड़ दिया। अब मैं कैसे किसी पर भरोसा करूं, कैसे किसी से प्यार करूं?

48. तुमने मेरी दुनिया को उजाड़ा, मेरे सपनों को बिखराया। अब मैं अंधेरे में तड़प रहा हूं, तुम्हारी यादों में खोया जा रहा हूं।

49. तेरी बेवफाई ने मुझे मार डाला, मेरा दिल अब धड़कना छोड़ दिया।अब मैं सिर्फ एक खोल हूं, जिसमें दर्द का सागर बह रहा है।

50. तुझे पाने की चाहत में, मैंने खुद को खो दिया। अब मैं बिखरे हुए टुकड़ों जैसा हूं, जिसे कोई जोड़ नहीं सकता।

किसी की याद में दर्द भरी शायरी

51. तेरी यादों में खोया हूं, हर पल तेरा ही चेहरा दिखता है। दिल में तेरी ही चाहत है, तेरे बिना जीना मुश्किल लगता है।
52. तेरी यादों का दीवा जलाए रखा है, उम्मीद है कि तू लौटकर आएगा। हर पल तेरा इंतजार करता हूं,दिल में बेचैनी सी रहती है।
53. तेरी यादों में डूबा हूं, हर पल तेरा ही ख्याल आता है। आंखों में आंसू आ जाते हैं, जब भी तेरा नाम सुनता हूं।
54. तेरी यादों का सितारा है, जो मेरे अंधेरे में रोशनी करता है। तू दूर है मुझसे, पर तेरी यादें मेरे पास हैं।
55. तेरी यादों की खुशबू है, जो मुझे हर पल महसूस होती है। तू भले ही मेरे साथ ना हो, पर तेरी यादें हमेशा मेरे साथ रहेंगी।
56. तेरी यादों में खो जाना चाहता हूं, हर पल तेरे साथ रहना चाहता हूं। दुनिया की हर खुशी भूल जाना चाहता हूं, बस तेरे साथ जीना चाहता हूं।
57. तेरी यादों का दीवा जलाए रखूंगा, उम्मीद है कि तू लौटकर आएगी। हर पल तेरा इंतजार करूंगा, दिल में बेचैनी सी रहेगी।
58. तेरी यादों के सागर में डूबा हूं, हर पल तेरा ही ख्याल आता है। दिल की धड़कन तेरे नाम की है, तेरे बिना जीना मुश्किल लगता है।
59. तेरी यादों का एक पल भी नहीं जाता, हर पल तेरा ही चेहरा दिखता है। दिल की धड़कन तेरे नाम पर धड़कती है, तेरे बिना जीना मुश्किल लगता है।
60. तेरी यादों की बारीश हो रही है, दिल की धड़कन तू ही है। तेरे बिना ये जिंदगी अधूरी है, तेरी वापसी की आस लगाए बैठा हूं।

छोड़कर जाने वाली दर्द भरी शायरी

61. गए वो छोड़कर, दुनिया वीरान हो गई, जिंदगी की रौनक, सब बेकार हो गई। तेरे बिना हर पल है सजा, काश तू लौट आता, ऐ बेवफा।
62. तेरी यादों का साया है, जो हर पल मेरे साथ है। तू दूर है मुझसे, फिर भी तू मेरे पास है।
63. दिल टूट गया है तेरे जाने के बाद, आँखों में आंसू हैं हर बार।कैसे जीऊँगा मैं तेरे बिना, तू ही बता, ऐ मेरे प्यार।
64. तेरी यादों में खोया हूँ, हर पल तेरा ही ख्याल आता है। आँखों में आंसू आ जाते हैं, जब भी तेरा नाम सुनता हूँ।
65. तेरे जाने से जिंदगी अधूरी हो गई है, हर पल तेरी कमी खलती है। काश तू लौट आता, तो शायद ये दर्द कम हो जाता।
66. दिल टूट गया है तेरे छूने के बाद, आँखों में आंसू हैं हर बार।कैसे जीऊँगा मैं तेरे बिना, तू ही बता, ऐ मेरे प्यार। 
67. तेरी यादों का सागर है दिल, जिसमें डूब रहा हूं हर दिन। तू दूर चला गया, लेकिन तेरी यादें मेरे साथ हैं अभी भी।
68. तेरे जाने से खालीपन छा गया है, जिंदगी का रंग फीका पड़ गया है। काश तू लौट आता, तो ये सन्नाटा दूर हो जाता। 
69. तेरी यादों के सहारे जी रहा हूं, दिल में तेरी ही तस्वीर सजा रहा हूं। कैसे भूलूँ तुझे, जब तू ही मेरी दुनिया है।
70. तेरी यादों के काफिले आते हैं, दिल को उजाड़कर जाते हैं।कैसे भूलूँ तुझे, जब तू ही मेरी जान है।

निष्कर्ष:

दिल की गहराइयों से उभरे शब्दों का जादू है दार्द भरी शायरी। ये शब्द हीलिंग की तरह काम करते हैं, दर्द को बांटने का माध्यम बनते हैं। हर शेर एक कहानी कहता है, एक इमोशन को जगाता है। इसीलिए दार्द भरी शायरी हमेशा दिलों को छूती रहेगी।

0/Post a Comment/Comments